Monday 3 March 2014

अनुपस्थित चिकित्सकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही आरम्भ 

Add caption


बून्दी 3 मार्च। (बुरान अली ) जिले में चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने एवं चिकित्सकों के मुख्यालय पर निवास को सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं सेक्टर प्रभारियों से चिकित्सालयों को सप्ताह में कम से कम एक बार औचक निरीक्षण के निर्देश दिए गए है। 
जिला कलक्टर के आदेशानुसार जिले मे जो चिकित्सक अपने मुख्यालय पर उपस्थित नहीं पाए गये, उनके विरूद्ध सीसीए नियमों के नियम 17 के तहत नोटिस जारी कर अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रारम्भ की गई है। जिले में अब तक 36 चिकित्सकों को 17 सीसीए के नोटिस जारी किए जा चुके है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र इन्द्रगढ़ के चिकित्सक डॉ. दिनेश शर्मा की दो वार्षिक वेतन वृद्धियां अंसचयी प्रभाव से रोके जाने के आदेश भी जारी किए गये है।
जिले के सभी उपखण्ड एवं नोडल अधिकारियों द्वारा 27 फरवरी को अपने-अपने क्षेत्र में चिकित्सालयों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान हिण्डोली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अलोद एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दबलाना, थाना, बडानयागांव, गढानाथावतान तथा बड़ाखेड़ा पर चिकित्सक अनुपस्थित पाए गये। 
जिला कलक्टर ने मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी को इन सभी चिकित्सकों के विरूद्ध सीसीए नियम 16 के तहत आरोप पत्र तैयार कर निदेशालय को भेजने के निर्देश दिए है। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गोठडा में पदस्थापित चिकित्सक के विरूद्ध नियम 86 के तहत राजस्थान सेवा नियम की कार्यवाही के लिए भी निर्देश दिए है। 

No comments:

Post a Comment